Start Your Own Empire
Manufacturing Cosmetics, Makeup, HairCare,
Sanitizers & Detergents

अपना खुद का सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू करें ... एक साम्राज्य शुरू

सौंदर्य प्रसाधन, मेकअप, त्वचा की देखभाल और बालों की देखभाल उत्पादबनाना एक बहु अरब डॉलर उद्योग है- लेकिन आपको अपना खुद का सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू करने के लिए बड़े बजट की आवश्यकता नहीं है।

वास्तव में, आप कई अन्य कम लाभदायक उद्यमों की लागत की तुलना में बहुत कम के लिए एक सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

यहां क्लिक करेंयहां क्लिक करें अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन कंपनी शुरू करने के लिए रहस्य और योगों की खोज करने के लिए।

मेकअप विनिर्माणआप शायद युवा उद्यमियों जो घर आधारित कॉस्मेटिक निर्माताओं के रूप में बाहर शुरू की सफलता की कहानियां पढ़ी है और आज सौंदर्य उद्योग में सबसे लोकप्रिय और सफल कॉस्मेटिक कंपनियों में से कुछ के पीछे नाम बनने पर चला गया । एस्टी लॉडर व्यापार साम्राज्य में विनम्र शुरुआत थी, जैसा कि कई अन्य लोगों ने किया था।

ये सिर्फ लोकप्रिय त्वचा, बालों की देखभाल और मेकअप आइटम आप कर सकते है और अपने सौंदर्य प्रसाधन और त्वचा की देखभाल के कारोबार में बेच ने कुछ कर रहे हैं:

फेस क्रीम और लोशन - दिन और रात के लिए मॉइस्चराइजर

विशेष त्वचा उपचार - एंटी-एजिंग और मुँहासे

शरीर की देखभाल - शरीर के मक्खन, एक्सफोलिएटिंग स्क्रब, क्रीम और लोशन

सन क्रीम - यूवी संरक्षण, आत्म-कमाना और सूर्य के बाद मॉइस्चराइजर

बालों की देखभाल - विभिन्न बालों के प्रकारों के लिए शैंपू, कंडीशनर और स्टाइलिंग उत्पाद

मेकअप - लिपस्टिक, लिप ग्लॉस, मिनरल फॉर्मूले, काजल, नेल पॉलिश सहित

बच्चे की देखभाल उत्पादों और पुरुषों की त्वचा की देखभाल

हाथ की देखभाल - धोता है, स्क्रब, नमी क्रीम और लोशन

यदि आपको लगता है सौंदर्य प्रसाधन विनिर्माण एक परिष्कृत और महंगी प्रयोगशाला की आवश्यकता है, फिर से सोचो। यह अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन लाइन शुरू करने के बारे में आम मिथकों में से एक है।

आप कम स्टार्ट-अप लागत के लिए बुनियादी उपकरणों के साथ एक उच्च लाभ सौंदर्य प्रसाधन विनिर्माण व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। और आपको सौंदर्य प्रसाधन केमिस्ट होने की आवश्यकता नहीं है - यह अन्य आम मिथक है। पेशेवर कॉस्मेटिक योगों और विनिर्माण निर्देशों के साथ, आप आसानी से सौंदर्य प्रसाधन, त्वचा और बालों की देखभाल उत्पादों, प्लस टॉयलेटरीज़, शीर्ष गुणवत्ता सामग्री का उपयोग कर का निर्माण कर सकते हैं । आप कम स्टार्ट-अप लागत के लिए बुनियादी उपकरणों के साथ एक उच्च लाभ सौंदर्य प्रसाधन विनिर्माण व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। और आपको सौंदर्य प्रसाधन केमिस्ट होने की आवश्यकता नहीं है - यह अन्य आम मिथक है। पेशेवर कॉस्मेटिक योगों और विनिर्माण निर्देशों के साथ, आप आसानी से सौंदर्य प्रसाधन, त्वचा और बालों की देखभाल उत्पादों, प्लस टॉयलेटरीज़, शीर्ष गुणवत्ता सामग्री का उपयोग कर का निर्माण कर सकते हैं ।

सौंदर्य प्रसाधन बनाना पृथ्वी पर सबसे लाभदायक व्यवसायों में से एक है - लाभ मार्जिन आसानी से 1000% तक पहुंच जाता है। उत्पाद जो $ 100 के लिए खुदरा आमतौर पर $ 1 और $ 3 बनाने के लिए $ 3 के बीच खर्च करते हैं!

हालांकि, इस प्रकार के लाभ ों को बनाने के लिए, आपको अपने सौंदर्य प्रसाधन ों के योगों का मालिक होना चाहिए, ताकि आप स्वयं सौंदर्य प्रसाधनों की अपनी सीमा का निर्माण कर सकें।

यदि आप आपके लिए सौंदर्य प्रसाधनों का निर्माण करने के लिए एक प्रयोगशाला अनुबंध करते हैं, तो अधिकांश लाभ इस सौंदर्य प्रसाधन निर्माता कंपनी की जेब में जाएंगे - आपका नहीं।

इस कहानी की जांच करें यहाँ छात्रों के एक युवा समूह के बारे में जो अपनी त्वचा देखभाल लोशन बनाने के व्यापार शुरू कर दिया-बस कुछ ही वर्षों में, यह अब एक लाख डॉलर के लायक है ।

यदि आप अपने कॉस्मेटिक योगों के मालिक हैं, तो आप अपने व्यवसाय के नियंत्रण में रहेंगे। आप अपने स्वयं के कॉस्मेटिक अवयवआपूर्तिकर्ताओं का चयन करने, बेहतर सौदों पर बातचीत करने, अपने स्वयं के शीर्ष गुणवत्ता वाले व्यंजनों को तैयार करने में सक्षम होंगे - किसी भी अग्रणी ब्रांड के साथ तुलनीय, न्यूनतम मात्रा ओं के प्रतिबंध के बिना आपको किसी भी आकार का आदेश दें, आदि।

मैं उद्यमी पत्रिका वेबसाइट पर एक लेख पढ़ा (आप इसे पढ़ सकते है यहाँ).

संक्षेप में, उनकी सलाह है:

"(सौंदर्य प्रसाधन) व्यापार एक $५,००० प्रारंभिक स्टार्टअप निवेश से भी कम के लिए गति में स्थापित किया जा सकता है । कॉस्मेटिक उत्पादों के निर्माता का पता लगाएं जिनके पास आपके समुदाय, राज्य या यहां तक कि देश में प्रतिनिधित्व नहीं है। वांछित क्षेत्र में अपने कॉस्मेटिक उत्पादों का प्रतिनिधित्व करने और वितरित करने के लिए एक विशेष अनुबंध पर बातचीत करें। एक बार वितरण अनुबंध सुरक्षित हो जाने के बाद, सौंदर्य प्रसाधनों को थोक आधार पर खुदरा विक्रेताओं को बेचा जा सकता है। या आप एक प्रत्यक्ष बिक्री टीम जिसका मुख्य ध्यान सौंदर्य प्रसाधन की घर में बिक्री है किराया कर सकते हैं । दोनों दृष्टिकोणों में क्षमता है भारी बिक्री और लाभ उत्पन्न करें.”

मैं निश्चित रूप से सहमत हूं कि अपनी खुद की सौंदर्य प्रसाधन कंपनी शुरू करने के लिए "भारी बिक्री और लाभ उत्पन्न करने की क्षमता है"-लेकिन उद्यमी पत्रिका के लिए सभी संमान के साथ, यह सबसे अच्छा तरीका है इसके बारे में जाने के लिए नहीं है ।

$ 5000 से बहुत कम के लिए, आप सौंदर्य प्रसाधन, त्वचा देखभाल और मेकअप निर्माता के रूप में अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं - थोक व्यापारी नहीं। विनिर्माण और संपूर्ण संयुक्त अच्छा समझ में आता है-लेकिन थोक सौंदर्य प्रसाधन व्यापार मॉडल जिससे आप एक "मध्यम आदमी" के रूप में कार्य गंभीरता से कारणों की एक संख्या के लिए त्रुटिपूर्ण है मैं चर्चा यहाँ.

एक थोक व्यापारी के रूप में, आप एक निर्माता की दया पर हैं, जो किसी भी समय, संभावित रूप से आपके व्यवसाय पर प्लग खींच सकता है। वे आपूर्ति बंद कर सकते हैं, सामग्री या फॉर्मूलेशन बदल सकते हैं, शिपमेंट में देरी कर सकते हैं, आदि - यदि आप अपना खुद का सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नियंत्रण में हैं।

सौंदर्य प्रसाधन और मेकअप बनाना एक फायदेमंद और रचनात्मक कैरियर है - आप अपने स्वयं के अद्वितीय रंग और सुगंध बनाने के लिए विभिन्न micas, वर्णक और इत्र मिश्रण कर सकते हैं।

अपनी बेल्ट के तहत थोड़ा अनुभव के साथ, आप अपने स्वयं के फॉर्मूलेशन बनाने, बाजार में अंतराल भरने, अद्वितीय पैकेजिंग और लेबल डिजाइन करने में भी सक्षम होंगे।

जब आप सौंदर्य प्रसाधन सूत्रों के मालिक हैं, तो आप भी बन सकते हैं एक निजी लेबल सौंदर्य प्रसाधन निर्माता.

निजी लेबल सौंदर्य प्रसाधन क्या हैं?

कई व्यवसायों - बाल, सौंदर्य और स्पा सैलून, साथ ही कई अन्य - तेजी से अपने स्वयं के ब्रांड उत्पादों को बेचने और बढ़ावा देने में मूल्य के बारे में जागरूक होते जा रहे हैं, अपने स्वयं के लेबल पर अपना लोगो ले जा रहे हैं।

क्यों? क्योंकि, जब वे अपने ब्रांड को बढ़ावा देते हैं, तो वे अपने उत्पादों और अपने व्यवसाय के प्रति ग्राहक वफादारी बढ़ाते हैं - न कि एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी जो सैकड़ों में अपनी स्किनकेयर, हेयरकेयर और सौंदर्य प्रसाधन फॉर्मूलेशन बेचती है, अन्य सैलून, फार्मेसियों, डिपार्टमेंट स्टोरआदि की नहीं।

जब आप अपना खुद का सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय स्थापित करते हैं, तो आप एक निजी लेबल निर्माता के रूप में अन्य खुदरा विक्रेताओं के लिए सौंदर्य प्रसाधन, त्वचा की देखभाल, बालों की देखभाल और टॉयलेटरीज़ का निर्माण कर सकते हैं।

ऑस्ट्रालैब सौंदर्य प्रसाधन योगों को प्रदान करता है, साथ ही सभी विनिर्माण निर्देशों, विपणन ज्ञान, लेबलिंग आदि के साथ, आपएक सफल सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू करने में सक्षम बनाता है। आप सौंदर्य प्रसाधन बनाने के 25 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक सौंदर्य प्रसाधन केमिस्ट के उद्योग ज्ञान से लाभ उठा सकते हैं।

Click here to learn more about the AustraLab Cosmetics Manufacturing Business Opportunity और शुरू आप उच्च लाभ सौंदर्य प्रसाधन व्यापार ही करते हैं।

अब सदस्यता लें - ऑस्ट्रालैब से सबसे आखिरी समाचार और अपडेट प्राप्त करें

आप भी पसंद कर सकते हैं ...

how to make eye makeup

Make Eye Makeup

Start Your Own EmpireManufacturing Cosmetics, Makeup, HairCare,Sanitizers & Detergents How to Make Eye Makeup … Start your Own Business Click here to learn the trade

Read More »

9 Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

© 2019  AustraLab

9 Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

hi_INHindi