Start Your Own Empire
Manufacturing Cosmetics, Makeup, HairCare,
Sanitizers & Detergents

कॉस्मेटिक रसायन विज्ञान ... अपना खुद का व्यवसाय कैसे शुरू करें

तो, आप एक सौंदर्य प्रसाधन केमिस्ट बनना चाहते हैं? आप कॉस्मेटिक केमिस्ट्री इंडस्ट्री से जुड़ना चाहती हैं और स्किनकेयर, मेकअप, हेयरकेयर, टॉयलेटरीज़ और ब्यूटी प्रोडक्ट्स तैयार करना चाहती हैं?

लेकिन - आपको लगता है कि आपको चार या पांच साल के लिए विश्वविद्यालय जाने की आवश्यकता है, ट्यूशन फीस में दसियों हजार डॉलर खर्च करते हैं, और कॉस्मेटिक केमिस्ट्री की डिग्री या रासायनिक इंजीनियरिंग डिग्री जैसी योग्यता हासिल करते हैं - है ना?

ऐसा नहीं है ।

यहां क्लिक करेंयहां क्लिक करें सौंदर्य प्रसाधन, श्रृंगार, त्वचा की देखभाल और बालों की देखभाल करने और इस कड़ाई से सीमित कार्यक्रम में शामिल होने के रहस्यों की खोज करने के लिए।

नहीं - आपको किसी भी तरह की विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं है - नहीं तो कॉस्मेटिक केमिस्ट बनना चाहते हैं तो आपका मुख्य उद्देश्य अपना उच्च लाभ सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू करना और इस प्रतिष्ठित बहु-अरब डॉलर के उद्योग में शामिल होना है।skin care products

मेकअप केमिस्ट्री इंडस्ट्री में सबसे आम मिथक यह है कि आपको कॉस्मेटिक्स मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में बिजनेस शुरू करने के लिए यूनिवर्सिटी एजुकेशन की जरूरत है-या फिर कॉस्मेटिक केमिस्ट्री इंटर्नशिप की तलाश में आपको लकी होने की जरूरत है ।

 

यह एक कॉस्मेटिक रसायन विज्ञान से संबंधित वेबसाइट पर की पेशकश की सलाह है:

"एक विज्ञान की डिग्री प्राप्त करें । जब तक आप एक रिश्तेदार है जो कंपनी शुरू कर दिया है, तो आप विज्ञान में एक कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता होगी क्योंकि सबसे कॉस्मेटिक फर्मों की आवश्यकता है । पसंदीदा लोगों में रसायन विज्ञान या केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री शामिल है । हालांकि, हमारे उद्योग में वैज्ञानिकों के बहुत से जीव विज्ञान, माइक्रोबायोलॉजी, और यहां तक कि भौतिकी की डिग्री है ।

"एक उन्नत डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें । सच है, एक 4 साल कॉलेज की डिग्री आप सभी की जरू"एक उन्नत डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें । सच है, एक 4 साल कॉलेज की डिग्री आप सभी की जरूरत है, लेकिन आप एक उंनत डिग्री प्राप्त करके सौंदर्य प्रसाधन में तोड़ने की संभावना में सुधार कर सकते हैं ।रत है, लेकिन आप एक उंनत डिग्री प्राप्त करके सौंदर्य प्रसाधन में तोड़ने की संभावना में सुधार कर सकते हैं ।

यह सच है कि यदि आप स्क्रैच से कॉस्मेटिक योगों बनाना चाहते हैं, सौंदर्य प्रसाधन बनाने के किसी भी पिछले अनुभव के बिना, और आप एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय विनिर्माण कंपनी के लिए काम करना चाहते हैं, तो आपसबसे कॉस्मेटिक रसायन विज्ञान नौकरियों के लिए औपचारिक योग्यता की आवश्यकता होगी ।

लेकिन अगर आपका मुख्य उद्देश्य अपना खुद का सौंदर्य प्रसाधन व्यवसाय शुरू करना और अपने स्वयं के सौंदर्य प्रसाधन ब्रांडों का निर्माण करना है (और किसी भी सौंदर्य प्रसाधन निर्माता कंपनी की तुलना में बहुत अधिक पैसा बनाने के लिए कभी आप भुगतान करेंगे), आप किसी भी अकादमिक प्रतिष्ठान में पैर कदम, तीन या चार साल के अध्ययन, या ट्यूशन फीस में डॉलर के हजारों की दसियों (या यहां तक कि सैकड़ों) खर्च की एक ंयूनतम खर्च करने की जरूरत नहीं है । और आपको कंपनी के मालिक रिश्तेदार की आवश्यकता नहीं है - आप कंपनी के मालिक हो सकते हैं।

मैं 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक कॉस्मेटिक और रासायनिक इंजीनियर हूं, तो मुझे पता है कि मैं क्या बारे में बात कर रहा हूं । और मुझे पता है कि कई कॉस्मेटिक रसायन विज्ञान कार्यक्रम आपको ज्ञान और योगों से लैस नहीं करते हैं जिन्हें आपको अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने की आवश्यकता है।

मैंने विकास किया AustraLab विशेष रूप से उद्यमियों के लिए जो अपनी बेल्ट के तहत अध्ययन और अनुभव के वर्षों के साथ केमिस्टों की तरह मेकअप, त्वचा, बाल और सौंदर्य उत्पाद बनाने में सक्षम होना चाहते हैं। यदि आप सिर्फ इस व्यवसाय में सीधे प्राप्त करना चाहते हैं और पैसे कमाना शुरू करते हैं, तो विश्वविद्यालय की डिग्री के समय और खर्च के बिना, यह कार्यक्रम आपके लिए बनाया गया था।

यदि आप एक बुनियादी खाना पकाने नुस्खा का पालन कर सकते हैं, तो आप आसानी से मेरे शीर्ष गुणवत्ता कॉस्मेटिक फार्मूले का पालन करें और मेकअप, त्वचा की देखभाल, शैम्पू, बालों की देखभाल, टॉयलेटरीज़ और सौंदर्य प्रसाधन की अपनी सीमा बनाने शुरू कर सकते हैं । यदि आप फिर तय करते हैं कि आप अधिक शामिल होना चाहते हैं, एक बार जब आप थोड़ा अभ्यास कर चुके हैं और आत्मविश्वास हासिल कर लेते हैं, तो आप आसानी से अपने सौंदर्य प्रसाधन सूत्र बनाने के लिए इन योगों को अनुकूलित करने में सक्षम होंगे - किसी भी रसायन विज्ञान की डिग्री की आवश्यकता के बिना - और आप औसत कॉस्मेटिक रसायन शास्त्र वेतन से कहीं अधिक कमाई करेंगे।

मेरे कॉस्मेटिक रसायन विज्ञान योगों में शामिल हैं:

शैंपू और कंडीशनर

हेयरस्टाइल और फिनिशिंग उत्पाद

रंग सौंदर्य प्रसाधन - नींव, खनिज सूत्र, होंठ रंग, आईलाइनर, काजल, नेल पॉलिश

स्किनकेयर - सफाई, टोनर्स, मॉइस्चराइजर, मुँहासे की तैयारी, एंटी-एजिंग तैयारी

सनकेयर - यूवी संरक्षण और आत्म-कमाना लोशन

बेबी केयर उत्पाद - शैम्पू, बेबी बाथ और लोशन

पुरुषों की शेविंग फोम, aftershave

हाथ की देखभाल - हाथ की सफाई, हाथ साफ़, नमी क्रीम

टॉयलेटरीज़ - हैंडवॉश, डिओडरेंट

टॉयलेटरीज़ - हाथ वॉशआप आसानी से न्यूनतम उपकरणों के साथ शुरू कर सकते हैं - आपको एक फैंसी प्रयोगशाला की आवश्यकता नहीं है - और कच्चे अवयवों की सिर्फ एक छोटी आपूर्ति। क्योंकि अधिकांश सौंदर्य प्रसाधन और टॉयलेटरीज़ में लगभग 80% पानी शामिल है, इसलिए सर्फेक्टेंट, पायसिफायर, कंडीशनिंग एजेंट, माइका, पिगमेंट, सुगंध आदि की एक बड़ी सूची को स्टॉक करने की कोई आवश्यकता नहीं है। एक छोटी आपूर्ति उत्पादों की एक बड़ी मात्रा में कर देगा., डिओडरेंट

सौंदर्य प्रसाधन विनिर्माण उद्योग के बारे में सौंदर्य यह है कि आप आदेश पर उत्पाद बना सकते हैं, जो काफी हद तक अपने परिव्यय को कम करने और नुकसान को कम करेगा । एक निजी लेबल निर्माता के रूप में - जिसके बारे में आप और अधिक पढ़ सकते हैं यहाँ और यहाँ - आप अपने स्वयं के लेबल के तहत हेयरड्रेसिंग और ब्यूटी सैलून (और असंख्य अन्य व्यवसायों) के लिए निर्माण कर सकते हैं। यह एक कभी बढ़ते बाजार है, बहुत कम प्रतिस्पर्धा के साथ । जाहिर है, बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियां केवल अपने ब्रांड नामों के तहत निर्माण करती हैं, इसलिए यह एक खुला खेल मैदान है जो केवल कुछ स्विच-ऑन उद्यमियों ने प्रवेश किया है ।

ऑस्ट्रालैब व्यापार गुप्त कॉस्मेटिक रसायन विज्ञान योगों की एक पूरी सूची के लिए

अब सदस्यता लें - ऑस्ट्रालैब से सबसे आखिरी समाचार और अपडेट प्राप्त करें

आप भी पसंद कर सकते हैं ...

how to make eye makeup

Make Eye Makeup

Start Your Own EmpireManufacturing Cosmetics, Makeup, HairCare,Sanitizers & Detergents How to Make Eye Makeup … Start your Own Business Click here to learn the trade

Read More »

4 Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

© 2020  AustraLab

4 Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

hi_INHindi